छत्तीसगढ़

Ed पहुंची भिलाई, कई सटोरियों व जूस फैक्ट्री से जुड़े दस्तावेज खंगाले

भिलाई – सात समंदर पार दुबई में बैठकर पूरे भारत में ऑनलाइन सट्टा का संचालन करने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के ऊपर ईडी की शिकंजा कसता जा रहा है।

ईडी ने जहां रवि उप्पल की भाभी प्रेरणा उप्पल पति राहुल उप्पल के घर में नोटिस चस्पा किया है, वहीं शुक्रवार को भिलाई के अलग-अलग ठिकानों में पहुचीं। ईडी ने पुराने सटोरियों के घर और जूस फैक्ट्री में छापा मारकर अहम दस्तावेज भी खंगाले हैं।

हालांकि ईडी की टीम गुपचुप तरीके से आई और चली भी गई। कई लोगों का कहना है कि टीम आई और कई का कहना है कि अफवाह है। दुर्ग पुलिस ने ईडी की टीम आने की पुष्टि की है, लेकिन उसने कहां-कहां छापेमारी की इसकी जानकारी नहीं मिल रही है। पुलिस से मिले सूत्रों के मुताबिक ईडी टीम ने शुक्रवार को दोपहर 12.15 बजे ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नेहरु नगर की में दबिश दी है। यहां के डायरेक्टर सौरभ जैन और शुभम गोस्वामी को अपने कब्जे में लेने के साथ ही टीम ने यहां कई अहम दस्तावेज भी खंगाले हैं। इडी ने उनसे ऑनलाइन सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के कनेक्शन के बारे में पूछताछ कर रही है।

जूस फैक्ट्री के फाउंडर हैं सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल
नेहरु नगर सड़क-11 स्थित ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने मिलकर खोला था। इसका डायरेक्टर सौरभ का भाई गितेश चंद्राकर था। इन लोगों ने इसी लाइसेंस से जूस फैक्ट्री की ब्रांच ओपन की, जो अभी भी सिविक सेंटर भिलाई और नेहरू नगर भिलाई में संचालित है। फरवरी 2022 में गितेश ने भिलाई की कंपनी को बेच दिया तो सौरभ जैन और शुभम गोस्वामी इसके डायरेक्टर बने। इसके बाद सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई चले गए। जहां से वो ऑनलाइन सट्टा का काला कारोबार चला रहे हैं।

गितेश भी चला रहा है सट्टे का कारोबार
सौरभ चंद्राकर ने अपने माता-पिता, भाई गितेश चंद्राकर सहित लगभग पूरे परिवार को बुला लिया है। गितेश ने दुबई में बैठकर ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की फ्रेंचायजी जूस फैक्ट्री के नाम से खोलना शुरू किया। इस समय उसके 14 आउटलेट खोले गए हैं। इसके बाद वो जूस फैक्ट्री को पर्टनरशिप में संचालित करने लगा।

सौरभ की शादी की पूरे देश में चर्चा
सौरभ चंद्राकर ने फरवरी 2023 में अपनी शादी भिलाई की ही बेटी से किया। उसने लड़की पक्ष को दुबई बुला लिया। इस शादी में 24 से ज्यादा बॉलीवुड सेलिब्रिटी मुंबई से दुबई पहुंचे थे। इस शादी में उसने लगभग 200 करोड़ से भी अधिक रुपए खर्च किए थे। इससे इस शादी की चर्चा पूरे देश में है। इसमें सेलिब्रिटीज के द्वारा मोटी रकम फीस के तौर ली गई। उन्होंने यहां स्टेज परफॉर्मेंस दिया। अब E D सभी सेलीब्रिटीज को नोटिस जारी कर रही है।

रवि की भाभी के नाम से नोटिस चस्पा
ईडी ने रवि उप्पल की भाभी प्रेरणा उप्पल पति राहुल उप्पल के नाम से नोटिस जारी की थी। यह नोटिस अभी रवि उप्पल के घर के दरवाजे में चस्पा है। हालाकि जारी की गई नोटिस 22 अक्टूबर 2022 की है, लेकिन अब यह नोटिस शोसल मीडिया में वायरल हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button