छत्तीसगढ़

KORBA : गैस पाईप लाईन में लगा आग, टल गई बड़ी घटना

कोरबा – दीपका क्षेत्र में शनिवार की दोपहर एक बड़ी घटना होने से रह गई। एसईसीएल के प्रगतिनगर स्थित विभागीय काॅलोनी के एक मकान में खाना बनाने के दौरान रसोई घर में मौजूद गैस सिलेंडर के पाईप में आग लग गई। धुआं उठते ही घर में मौजूद सभी लोग बाहर आ गए फिर दमकल को जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। घटना का सुखद पहलु यह रहा,कि गैस सिलेंडर ब्लास्ट नहीं हुआ,नहीं तो जनहानी की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता था।

दीपका थानांतर्गत प्रगतिनगर स्थित एसईसीएल के विभागीय काॅलोनी के मकान नंबर एम 858 में रहने वाला साहू परिवार के घर एक बड़ी घटना होने से टल गई। घर में श्राद्ध के लिए पितृपक्ष मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जहां महिलाएं रसोई घर में खाना बना रही रही थी। इसी दौरान रसोई गैस के पाईप में आग लग गई,जिससे आग ने पूरे कमरे को अपनी चपेट में ले लिया जहां मौके पर मौजूद महिलाओं ने भागकर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई। इसके बाद डायल 112 और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

इस हादसे का सुखद पहलु यह रहा,कि आग सिलेंडर तक नहीं पाया,अगर ऐसा होता तो निश्चित रुप से सिलेंडर ब्लास्ट हो जाता और जनहानी होना निश्चित था। लेकिन देवयोग से ऐसा नहीं हुआ।
दीपका से शाजी थाॅमस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button