छत्तीसगढ़

Congress List : कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

रायपुर –  कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें भी कई विधायकों का टिकट काटकर नए चेहरों को मौका दिया गया है. बता दें कि कांग्रेस ने पहली सूची में 30 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें 8 विधायकों का टिकट काटा गया था.

पहली लिस्ट में नवागढ़ से गुरु दयाल सिंह के बदले मंत्री गुरु रुद्र कुमार को टिकट दी गई है. पंडरिया से ममता चंद्राकर के बदले निलकंठ चंद्रवंशी को मौका मिला है. वहीं कवर्धा से मंत्री मोहम्मद अकबर रिपीट किए गए हैं. साथ ही खैरागढ़ यशोदा वर्मा, डोंगरगांव से दलेश्वर साहू, मोहला-मानपुर से इंद्र शाह मांडवी, भानुप्रतापपुर से सावित्री मांडवी, केशकाल से संत राम नेताम, कोंडागांव से मोहन मरकाम, नारायणपुर से चंदन कश्यप, बस्तर से लखेश्वर बघेल, बीजापुर से विक्रम मांडवी और कोंटा से कवासी लखमा को रिपीट किया गया है.

वहीं डोंगरगढ़ से भुनेश्वर बघेल के बदले हर्षिता बघेल को टिकट दिया गया है. राजनांदगांव से गिरीश देवांगन को मौका मिला है. खुज्जी से छन्नी साहू का टिकट कटा है. उनके बदले भोला राम साहू को प्रत्याशी बनाया गया है. अंतगढ़ से अनूप नाग का टिकट काटकर रूप सिंह को दिया गया है. कांकेर शिशुपाल सोरी की जगह शंकर धुर्व को प्रत्याशी बनाया है. चित्रकोट से विधायक राजमन बेंजाम की जगह सांसद दीपक बैज को टिकट मिली है.

इसके अलावा अंबिकापुर से मंत्री टीएस सिंहदेव रिपीट किए गए हैं. साथ ही सीतापुर से मंत्री अमरजीत भगत, खरसिया से मंत्री उमेश पटेल, कोरबा से मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सक्ती से चरणदास महंत, आरंग से शिवकुमार डहरिया, डौंडी लोहारा से मंत्री अनिल भेड़िया, पाटन से सीएम भूपेश बघेल, दुर्ग ग्रामीण से मंत्री ताम्रध्वज साहू और साजा मंत्री रविन्द्र चौबे रिपीट किए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button