छत्तीसगढ़

साड़ी बांटकर चुनाव जीतने का सपना देख रहे राजस्व मंत्री को तगड़ा झटका, जब्त साड़ी राजस्व मंत्री का होने की मार्केट में चर्चा….

कोरबा. बीते चुनाव में 10 रुपये में मुर्गा खिलाकर विधायक बनने के बाद इस साल पट्टा बांटने का सब्ज बाग दिखाने वाले राजस्व मंत्री अब साड़ी बांटकर चुनाव जीतने का सपना देख रहे हैं।

उनके इस सपने को पुलिस की जांच पड़ताल में बड़ा तगड़ा झटका लग गया है उरगा पुलिस के द्वारा सोमवार को रात के समय एक ट्रक साड़ी पकड़ा गया। साड़ी लाने वाला कोई सही-सही जानकारी पुलिस को दे नहीं पाया जिसके कारण पुलिस ने पूरा माल जप्त कर लिया। शहर के पास एक ट्रक साड़ी पकड़ने की बात जंगल में आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। लोगों में एक ही बात की चर्चा होने लगी है कि यह पकड़ी गई साड़ी क्या राजस्व मंत्री ने मंगवाया था।

 

साड़ी को लेकर यह बात सही भी लग रही है और गोल-गोल भी क्योंकि साड़ी बांटने का काम तो कोरबा में चल ही रहा है। साड़ी बांटने के मामले में जयसिंह अग्रवाल अव्वल नाम दर्ज करा चुके हैं। 50-60 रुपये की साड़ियां बांट बांट महिला वोट बैंक को अपने पाले में करने की उनकी इस जुगत को बड़ा झटका तो लगा ही है क्योंकि पुलिस ने कड़ा पहरा जो बैठा दिया है। पुलिस की सख्त कार्यवाही और जगह-जगह हो रही जांच पड़ताल ने राजस्व मंत्री के रूपए,पैसे,साड़ी, सामान बांटने की कोशिश पर पानी फेर दिया है। बिना प्रलोभन के चुनाव लड़ने का मजा तो इस बार आने वाला है।

उधर राजस्व मंत्री के लोगों ने कुछ गली मोहल्लों में दुकान के आड़ में साड़ी बांटने का काम शुरू किया है लेकिन पुलिस की सख्त जांच ने इनके हौसले पस्त कर रखे हैं।

साड़ी वाले मंत्री के चेहरे वाला थैला में बांधकर साड़ी देने का काम कुछ-कुछ इलाकों में चोरी छुपे चल रहा है जिस पर सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है जिससे चुनाव की निष्पक्षता बनी रहे। जिला और पुलिस प्रशासन को अपने मुखबीरों को भी मजबूत करने की जरूरत है

जो चुनाव में समान बताकर वोट हासिल करने की कोशिशें को समय पर रोक सके। इस सबके बीच सवाल बना है कि क्या कल जो पुलिस ने 20 लाख 50 हजार का साड़ी पकड़ा है वो मंत्री जयसिंह का था, क्योंकि अभी भी साड़ी बांटने का काम जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button