छत्तीसगढ़

CG BREAKING : एक्सप्रेस में आई खराबी, तीन ट्रेनें प्रभावित, यात्री काफी देर तक परेशान

बिलासपुर।  दुर्ग-कानपुर 18203 बेतवा एक्सप्रेस की प्रेशर पाइप में रविवार की रात लीकेज आ गई। प्रेशर रिलीज में हो रही परेशानी को देखते हुए ट्रेन की मरम्मत कार्य में 1 घंटा 44 मिनट लग गए। इस दौरान यात्री स्टेशन परिसर में परेशान रहे और ट्रेन के चलने का इंतजार करते रहे। ट्रेन रवाना हुई तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।

प्लेटफार्म पर यात्री शेड व खानपान के स्टॉल का बना है अभाव

रविवार रात 11 बजे उसलापुर रेलवे स्टेशन पहुंची 18203 बेतवा एक्सप्रेस के प्रेशर पाइप में लीकेज हो गया। स्टेशन के पहले ट्रेन को चेक करने वालों ने स्टेशन मास्टर को प्रेशर पाइप लीकेज की सूचना दी। बेतवा एक्सप्रेस के प्रेशर पाइप में लीकेज की खबर लगते ही अधिकारियों के बीच हड़कम्प मच गया।

आनन-फानन में बिलासपुर स्टेशन से मैकेनिक विभाग कर्मचारी उसलापुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। लगभग डेढ़ घंटे के मरम्मत कार्य के बाद ट्रेन को 12.44 बजे रवाना किया गया। उसलापुर रेलवे स्टेशन में बेतवा एक्सप्रेस में आई खराबी की वजह से यात्री परेशान होते रहे। लगभग डेढ़ घंटे तक इंतजार के बाद मरम्मत कार्य पूरा हुआ तो अधिकारियों व सफर कर रहे यात्रियों ने राहत की सांस ली और आगे का सफर शुरू किया।

सारनाथ प्लेटफार्म नं. 3 पर पहुंची, हुई लेट

बेतवा एक्सप्रेस में प्रेशर पाइप लीकेज की समस्या आने के बाद चल रहे मरम्मत कार्य के दौरान सारनाथ एक्सप्रेस पहुंच गई। सारनाथ एक्सप्रेस को उसलापुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 3 में खड़ा किया गया। बेतवा में प्रेशर पाइप में आई खराबी के समय चिरमिरी एक्सप्रेस व भोपाल बिलासपुर का भी समय था। इन ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्री भी बेतवा के जल्द बनने का इंतजार कर परेशान होते रहे।

स्टेशन में यात्री खोजते रहे जनता खाना

उसलापुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन चालू होने का इंतजार कर रहे कुछ यात्रियों ने खुले स्टाल में जनता खाना की मांग की। स्टाल में जनता खाना न होने की बात स्टाल संचालकों ने कही। प्लेट फार्म नं. 1 व 2-3 में यात्रियों को जनता खाना परोसने वाले स्टाल संचालकों ने बताया कि जनता खाना केवल बिलासपुर रेलवे स्टेशन में ही मिल सकता है। उसलापुर स्टेशन में यात्री मंहगा खाना खाने के लिए मजबूर होते रहे।

लोहे के खम्भे बन रहे दुर्घटना की वजह

उसलापुर रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नं. 2-3 पर निर्माण कार्य हुए हैं। निर्माण कार्य पूरा न होने की वजह से प्लेट फॉर्म नं. 2 व 3 में लोहे के खम्भेे व राड फुट ओवर ब्रिज व कुछ यहां वहा रखे हुए हैं। सफर करने वाले यात्रियों को इन लोहे के खम्भों से भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। स्टेशन से रोजना सफर करने वाले यात्रियों के बताया कि जल्द बाजी में ट्रेन पकड़ने पहुंचने वाले कई यात्री इन खम्भो से टकरा कर घायल हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button