छत्तीसगढ़

यात्रीगण ध्यान दें ! 30 ट्रेनें रद्द, ये एक्सप्रेस भी चलेंगी घंटों देरी से…यहां चेक करें लिस्ट

रायपुर।  दिवाली का त्योहार बीता अब छठ पूजा के बाद ट्रेन कैंसिलेशन के मामले में रेलवे अपने पुराने ढर्रे पर लौटने जा रहा है। बिलासपुर कटनी रेल लाइन पर तीसरी पटरी का काम कराने के लिए ब्लॉक का ऐलान किया है। इससे रायपुर और बिलासपुर होकर चलने वाली 30 एक्सप्रेस ट्रेनें कई तारीखों में रद्द होने जा रही हैं। क्योंकि रेलवे ने चंदिया रोड स्टेशन में मेगा ब्लॉक 25 नवंबर से 4 दिसंबर तक शनिवार तक घोषित किया है। इसका असर दो दिन पहले से ही पड़ेगा।

बिलासपुर मंडल के शहडोल रेल लाइन पर चंदिया रोड स्टेशन में प्री एनआई व एनआई कमीशनिंग के तहत तीसरी लाइन कनेक्टीविटी का कार्य रेलवे कराने जा रहा है। रेल अफसरों के अनुसार अधोसंरचना विकास के कार्यों को शीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। ये कार्य पूर्ण होते ही गाडि़यों के परिचालन में तेजी आएगी और यात्रियों को सुविधा होगी। शहडोल रेल लाइन पर ब्लॉक से दुर्ग-अजमेर, रायपुर-लखनऊ गरीब रथ जैसी ट्रेनें भी प्रभावित होंगी। ट्रेनों का कैंसिलेशन 22 नवंबर से ही शुरू हो जाएगा। इसी ब्लाॅक के साथ राजनांदगांव रेलवे लाइन पर भी ब्लॉक लेने वाले थे, परंतु इसे अभी स्थगित कर दिया गया है।

निज़ामुद्दीन-अम्बिकापुर ट्रेन 4 घंटा देरी से चलेगी

28 नवम्बर से निजामुद्दीन से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 04044 निज़ामुद्दीन-अम्बिकापुर एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 4 घंटा 15 मिनट देर से रवाना होगी।

अभी राजनांदगांव रेल लाइन पर नहीं लगेगा ब्लॉक

राजनांदगांव-कन्हान तीसरी रेल लाइन परियोजना के अंतर्गत कन्हान स्टेशन में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य कराने के लिए रेलवे पहले ब्लॉक की तारीखें घोषित की, लेकिन कुछ ही देर में उसे स्थगित कर दिया गया। अतः इस रेल लाइन पर सभी गाड़ियों का परिचालन अपने निर्धारित समय-सारणी अनुसार यथावत जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button