छत्तीसगढ़

नक्‍सलियों ने ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, शव के पास पर्चे फेंक ली हत्‍या की जिम्‍मेदारी, तीन दिन में दूसरी हत्‍या

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित कांकेर में एक बार फिर नक्‍सलियों की कायराना करतूत सामने आई है। खबरों के अनुसार पखांजूर में नक्‍सलियों ने एक ग्रामीण की हत्‍या कर दी है। नक्‍सलियों ने ग्रामीण के शव के पास पर्चे भी फेंके हैं। जिसमें नक्‍सलियों ने ग्रामीण की हत्‍या की जिम्‍मेदारी ली है।

बताया जा रहा है क‍ि नक्‍सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने पर्चे को जब्‍त कर इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है। बतादें कि दो दिन पहले नक्‍सलियों ने जनअदालत लगाकर उपसरपंच रामशु कचलामी की हत्‍या कर दी थी। दरअसल, यह घटना पखांजूर के कोरची थाना क्षेत्र की है। मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण कोरची थाना क्षेत्र का रहने वाला था। नक्‍सलियों ने ग्रामीण पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए उसकी हत्‍या कर दी। पुलिस ने ग्रामीण के शव के पास पर्चे भी फेंके हैं।

नक्‍सलियों ने की उपसरपंच की हत्‍या

 

दो दिन पहले ग्राम पंचायत कंदाड़ी के उपसरपंच रामशु कचलामी को 29 नवंबर की रात जनअदालत लगाकर मुखबिरी के आरोप में मौत के घाट उतार दिया। नक्सलियों ने अचिनपुर गांव के पास पर्चा फेंककर इस घटना की जिम्मेदारी ली थी। इसके साथ ही अचिनपुर और बुरका गांव में सड़क खोदकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। साथ ही बुरका गांव में लगे निजी कंपनी के टावर को नक्सलियो ने आग के हवाले कर दिया था।

इसके अलावा बेलगाल चौक समेत विभिन्न जगहों पर नक्सलियों ने भारी मात्रा में बेनर पोस्टर चस्पा किया है। जिसमें दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक पूरे देशभर में पीएलजीए सप्ताह मनाने की अपील की है। दरअसल पीएलजीए को पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी कहा जाता है। नक्सलियों ने इस संगठन की स्थापना साल 2000 में की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button