छत्तीसगढ़

KORBA: सिगड़ी जलाकर सो रहे एक परिवार के कुछ लोगों की दम घुटने से हालत खराब

कोरबा- कोरबा में सिगड़ी जलाकर सो रहे एक परिवार के कुछ लोगों की दम घुटने से हालत बिगड़ गई। इसके बाद अन्य कमरे में सोए परिजन तुरंत सभी को इलाज क लिए विकासनगर चिकित्सालय ले गए, जहां प्रारंभिक उपचार के बाद उनकी हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, कुसमुंडा थाना अंतर्गत न्यू रेलवे कॉलोनी में निर्मला टांडी का परिवार रहता है। शुक्रवार की रात ठंड से बचने के लिए निर्मला टांडी ने कमरे में ही सिगड़ी जलवायी थी। कुछ देर तक आग तापने के बाद सिगड़ी को कमरे ही रखकर सोने चले गए।

देर रात अचानक सिगड़ी से निकलने वाली जहरीली गैस की चपेट में आने से कमरे में सोए लोगों के आखों में जलन, सिर दर्द और उल्टियां होने लगी। चक्कर आने की समस्या को देखते हुए सभी को आनन-फानन में एसईसीएल के विकासनगर कुसमुंडा डिस्पेंसरी ले जाया गया। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया।

अस्पताल में दाखिल लोगों में साइबो सोनवारी, हिमांगी नायक, नमिता नायक, नंदिनी नायक, दो पुरूष सहित 11 लोग शामिल हैं। सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। निर्मला टांडी ने बताया कि उसके घर क्रिसमस मनाने परिवार के लोग पहुंचे हुए थे। वहीं क्रिसमस के बाद भी परिजन रेलवे कॉलोनी में ठहरे हुए हैं।

जिला अस्पताल चौकी प्रभारी दाउद खुजुर ने बताया कि जिला मेडिकल कॉलेज से मिले सूचना के आधार पर अस्पताल में भर्ती लोगों का बयान दर्ज किया गया है। आगे की जांच कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी क्षेत्र में इस तरह की घटना सामने आ चुकी है, जिसमें एक परिवार के तीन सदस्य की मौत तक हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button