नेशनल

BREAKING : बिहार के बक्सर में यात्री ट्रेन की बोगियां पलटी, 6 मृत, 100 से ज्यादा घायल, राहत कार्य युद्ध स्तर पर, हेल्पाइन जारी,कई ट्रेनों के रूट बदले

बक्सर –  दिल्ली से आसाम के कामाख्या जा रही ट्रेन के पांच डिब्बे रात 9.35 मिनट पर बक्सर जिले में पलट गई। ट्रेन क्रमांक 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से चल कर आसाम के कामाख्या जाने के लिए निकली थी। बिहार के बक्सर जिले में दिन दयाल उपाध्याय पटना रेलखंड के रघुनाथपुर जंक्शन से कुछ ही दूरी पर ट्रेन के पांच डब्बे पटरी से नीचे उतर कर पलट गए। हादसे में अब तक 6 मौतों की जानकारी सामने आई है और 100 से अधिक लोग घायल है। जिनके लिए बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

बिहार के बक्सर जिले में दानापुर रेल मंडल के पास रात 9.35 में हादसे के बाद तुरंत ही मौके पर चीख पुकार और यात्रियों का रोना मच गया। रात होने के बावजूद यात्रियों की चीख सुन यात्री मौके पर दौड़े और अधिकारियों की इसकी सूचना दी। सूचना पर रेल्वे और प्रशासन के अफसर मेडिकल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने रेल्वे के उच्चाधिकारियों से बात कर हालात का जायजा लेने व राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी मौके पर जाकर स्थानीय लोगों के साथ राहत कार्य में हाथ बंटाने को कहा।

हादसे की सूचना पर जीआरपी, आरपीएफ, रेल्वे के साथ ही प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे हैं। सरकारी के साथ ही प्राइवेट एंबुलेंस भी मंगवाए गए है और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को पटना एम्स में भेजा जा रहा है। बक्सर के अलावा आस पास के जिलों के कलेक्टरों ने भी अपने जिलों के अस्पतालो को अलर्ट पर रखते हुए बेड सुरक्षित रखे हैं। निजी डॉक्टरों के साथ ही निजी एंबुलेंस चालकों को भी आगे आने के लिए प्रशासन ने अपील की है। मौके पर अंधेरा होने की वजह से राहत कार्य में दिक्कत हो रही है। घटनास्थल पर बस भी मंगवाए गए है और घटना से सुरक्षित लोगों को भेजा जा रहा है। मौके पर राहत एक्सप्रेस भी भेजी गई है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अपने बिहार के प्रदेश अध्यक्ष से पूरे मामले की जानकारी ली है। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने देर रात ट्वीट कर के हादसे को दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि रेल हादसे में घायल लोगों की बिहार सरकार तत्परता से राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है।

रेल्वे ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी:–

पटना–9771449971

दानापुर–8905697493

आरा–8306182542

कंट्रोल नंबर:–7759070004

पूर्वोत्तर के लिए नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस एक अहम ट्रेन मानी जाती है। इसके पलटने के बाद सीमांचल एक्सप्रेस,विभूति एक्सप्रेस, पंजाब मेल,गुवाहाटी राजधानी समेत कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। दानापुर पुणे एक्सप्रेस को दानापुर में ही खड़ा रखा गया है। वाराणसी में कई ट्रेनों का रूट चेंज कर किउल भेजा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button