छत्तीसगढ़

चुनाव में मनमानी…दो सहायक शिक्षक हुए निलंबित

रायगढ़। विधानसभा चुनाव के लिए चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपनी मनमानी करने वाले दो सहायक शिक्षक एलबी को अधिनस्थ अधिकारियों के प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने निलंबित किया है।

बताया जाता है कि पुसौर के प्राथमिक शाला घुटकुपाली में सहायक शिक्षक एलबी के रूप में कार्यरत हरीश शशि भगत की डयूटी विधानसभा चुनाव में रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान दल के रूप में लगाया गया था जिसके लिए पिछले दिनों शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुसौर में प्रशिक्षण कराया गया था।

जिसमें उक्त सहायक शिक्षक नशे की हालत में पहुंचा। इसकी भनक लगने पर जिम्मेदार अधिकारियो ंने उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना देते हुए चिकित्सकीय परीक्षण कराया। चिकित्सकीय परीक्षण में नशे की हालत में लिप्त होना पुष्टी होने के बाद इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई।

उक्त परीक्षण रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर ने संबंधित सहायक शिक्षक को निलंबित करते हुए निलंबन अवधी में बीईओ कार्यालय लैलूंगा अटैच किया है। वहीं दूसरे मामले में पुसौर के प्राथमिक शाला सजवापारा में पदस्थ सहायक शिक्षक पूरनलाल सिदार की भी ड्यूटी विधानसभा क्षेत्र रायगढ़ में मतदान दल के रूप में लगाया गया था जिसको लेकर प्रशिक्षण में उक्त सहायक शिक्षक नियत समय से देरी में पहुंचा और प्रशिक्षण समाप्त होने के पूर्व गायब हो गया।

शिक्षक के उक्त कृत्य को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरित कदाचरण की श्रेणी में पाया गया। उक्त शिक्षक को भी प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने निलंबित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button