छत्तीसगढ़

महतारी वंदन योजना में मिलेंगे हर महीने मिलेंगे 1 हजार ये मोदी की गारंटी है। भाजपा सरकार देगी 50 हजार करोड़ 

कोरबा – महतारी वंदन योजना को लेकर छत्तीसगढ़ में बवाल मचा हुआ है। भाजपा ने जब से हर महीने सभी विवाहित महिलाओं को हर माह 1 हजार देने की घोषणा की है तब से लेकर कांग्रेस इस मामले को लेकर हमलावर हो रही है लेकिन महिलाओं को साधने अब तक वो काट तैयार नहीं कर सकी है। भारतीय जनता पार्टी कोरबा जिलाध्यक्ष डॉक्टर राजीव सिंह ने कांग्रेसियों के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार महतारी वंदन क्या जानें? कांग्रेसी कह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में कोई महतारी वंदन योजना संचालित नहीं है।

 

भाजपा फार्म भरवाकर भ्रमित कर रही है। हमारा कहना है कि कांग्रेस ने महतारी वंदन तो किया नहीं। वह तो महिलाओं का शोषण करने में भरोसा करती है। महतारी वंदन योजना तो हम संचालित करेंगे। भाजपा की सरकार बनने पर हर विवाहित महिला को माह में एक हजार, यानी साल में 12 हजार मतलब 5 साल में 60 हजार रुपये देंगे। यह भाजपा का संकल्प है।

मोदी जी की गारंटी है। भाजपा अपनी महतारी वंदन योजना लेकर छत्तीसगढ़ की महतारी, बहनों, बेटियों, बहुओं तक जा रही है तो कांग्रेस को कष्ट हो रहा है। जब भी महिलाओं के सम्मान, महतारी वंदन की बात आती है तो कांग्रेस को कोफ्त होती है।

समझ में नहीं आता कि जननी की वंदना से कांग्रेस को इतनी नफरत क्यों है। पहले भी कांग्रेस सिर्फ एक ही महतारी का वंदन करना जानती थी। आज भी वह एक ही महतारी का वंदन कर रही है। भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ की हर महतारी का वंदन करने 50 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान करेगी।

पूर्व महापौर जोगेश लांबा ने याद दिलाया कि कांग्रेस ने महिलाओं से शराबबंदी, पेंशन, मुफ्त गैस सिलेंडर, स्व सहायता समूह के कर्ज माफ जैसे वादे किए और महिलाओं के साथ विश्वासघात किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महतारी का अपमान करने का संकल्प ले रखा है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेसी बेरोजगार युवाओं से जैसे फॉर्म भरवा रहे थे और बाद में ठेंगा दिखा दिया, ऐसी भाजपा की संस्कृति नहीं है।

हम महतारी वंदन योजना लागू करेंगे। इसका लाभ प्रत्येक विवाहित महिला को मिलेगा। परिवार में जितनी विवाहित महिलाएं हैं, सभी को साल में 12-12 हजार मिलेंगे। भाजपा ने मध्यप्रदेश में यह करके दिखा दिया है। कांग्रेस तो महतारी वंदन के नाम से भी बिचक रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button